रांची : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ) के एक जवान की सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद काफी प्रशंसा मिल रही है, जिसमें वह एक घायल नक्सली के इलाज के लिए रक्तदान करते हुए दिखाई दे रहा है।

सीआरपीएफ की 133 बटालियन के कांस्टेबल राजकमल ने झारखंड में हाल ही में झारखंड में 209 कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (सीओबीआरए) के सैनिकों के साथ एक नक्सली के लिए रक्तदान किया था। बता दें कि नक्सली को गोली लगने के बाद वह घायल हो गया था। इसके बाद जवान उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले गए।

बताया जा रहा है कि नक्सली को जैसे ही रांची के राजेद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज में एडमिट कराया गया वैसे ही डॉक्टरों ने कहा कि घायल नक्सली को खून की जरूरत है,तो कान्सटेबल ब्लड डोनेट करने को राजी हो गया।

सीआरपीएफ ने ट्वीटर हैंडल पर इस मामले की जानकारी दी जिसको काफी लोगों ने सराहा है। इसके अलाना ट्वीटर हैंडल पर कान्सटेबल राजकमल का बयान भी है जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कर्तव्यों का पालन किया है। उन्होंने एक साथी भारतीय की मदद की है।

न्यूज एंजेंसी एनआई की रिपोर्ट के मुताबिक जवान को इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आनंद लाठर ने कान्सटेबल को कैश अवार्ड से सम्मानित करने की बात कही है।