गढ़चिरौली : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बृहस्पतिवार को नक्सलियों ने कथित रूप से छह वाहनों में आग लगा दी। इन वाहनों में ट्रैक्टर भी थे जिसमें निर्माण कार्य से जुड़ा सामान लदा था। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि डोंगरगांव पुलिस चौकी के पास कोरची तहसील में सुबह यह घटना हुई। अधिकारी ने बताया कि करीब 12 माओवादियों के समूह ने चार ट्रैक्टरों और दो जेसीबी मशीनों में आग लगा दी। ये वाहन इलाके में निर्माण कार्य के लिये लाये गये थे।

उन्होंने बताया कि कुरखेड़ा-कोच्चि-चिचगद मार्ग पर पेड़ों को काटकर और रास्ते पर उसकी टहनियां बिखेरकर माओवादियों ने मार्ग जाम किया। उन्होंने कहा, पुलिस को आशंका है कि घटना के पीछे उत्तर गढ़चिरौली के माओवादियों की संभागीय समिति के संदिग्ध समूह का हाथ है क्योंकि घटनास्थल से माओवादियों के कुछ बैनर बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में बड़ा पुलिस एक्शन, 8 नक्सली गिरफ्तार, कई उग्रवादी कैंप ध्वस्त

उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में जांच जारी है। अधिकारी ने बताया कि माओवादी 25 से 31 जनवरी तक ‘नक्सल सप्ताह' मना रहे हैं। पुलिस के अनुसार इस दौरान नक्सली बैठकें एवं सभाएं आयोजित करने के साथ प्रचार-प्रसार करते हैं। इस दौरान सड़कें, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सुरक्षा बलों पर हमलों के अलावा नये सदस्यों की भर्ती की जाती है, अभियानों की समीक्षा की जाती है।