हैदराबाद: चित्तूर जिले के रेनीगुंटा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया का हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने से टल गया। हवाई जहाज के रन-वे से टेक-ऑफ करते समय पायलट की समझ में आया कि रन-वे का अंतिम छोर क्षतिग्रस्त हो गया है। पायलट ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों को सूचना दे दी कि हवाई अड्डे पर बना रन-वे क्षतिग्रस्त हुआ है। इस पर अधिकारियों ने रन-वे की मरम्मत कर हवाई जहाज की उड़ानों को अनुमति दी।

रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर रन-वे के मरम्मत के दौरान हवाई जहाज का आवागमन लगभग 5 घंटे तक बाधित रहा। हवाई अड्डे पर यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हैदराबाद से तिरुपति जाने वाले हवाई जहाजों को रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर लैंड ऑन करने से रोका गया। इसके अलावा तिरुपति से हैदराबाद जाने वाले दो इंडिगो और एक स्पाइस जेट हवाई जहाजों को रेनीगुंटा हवाई अड्डे से उडान भरने से रोका गया।

इसे भी पढ़ें:

भोपाल हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान जेट एयरवेज के विमान में आई खराबी

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं को देखते हुए केंद्र ने रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर रन-वे के विस्तारीकरण के लिए मंजूरी दी। दो दिन पहले रन-वे विस्तारीकरण शुरू हुआ। अधिकारियों ने रन-वे पर विस्तारीकरण का कार्य पूरा होने पर हवाई जहाजों के उडान के लिए अनुमति दी। साधारण हवाई जहाज होने से रन-वे के आधे मार्ग में उडान भरे। दोपहर रेनीगुंटा से दिल्ली जाने वाले हवाई जहाज ने रन-वे के अंतिम छोर से टेक-ऑफ का प्रयास किया।