हैदराबाद : पिछले कुछ समय से भाजपा और पीएम मोदी पर तीखे हमले कर रहे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू ने कहा है कि प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस पार्टी पूरे देश में मजबूत हुई है और उसके कार्यकर्ताओं में नया जोश और उत्साह साफ देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जहां प्रियंका गांधी और राहुल मिलकर एक और एक ग्याराह हो गए हैं, वहीं भाजपा का नौ और दो ग्यारह मतलब उसका सूफड़ा साफ होना तय है। उन्होंने यह भी कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब भाजपा नेताओं 56 ईंच का सीना अब घटकर 26 ईंच हो जाएगा।

कांग्रेस नेता सिद्धू ने करतारपुर साबिह का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों देश पाकिस्तान और भारत के सैनिक मारे जा रहे हैं। ऐसे में डिप्लोमेसी बंद कर देने की जरूरत है। दोनों देशों को बीच अमन की वकालत करते हुए सिद्दू ने कहा कि शांति से मामला का हल संभव है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान जाने पर भी सवाल उठाया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए सिद्धू ने कहा कि राहुल गांधी एक लीडर हैं, इसिलिए तो कांग्रेस के लिए जब अच्छा वक्त था, तब खुद पीछे होकर मनमोहन सिंह को आगे कर दिया। परंतु जब कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किल की घड़ी आई तो वह खुद आगे आगे और बड़ी जिम्मेदारी के साथ उसे आगे ले जा रहे हैं। पिछले दिनों तीन राज्यों में कांग्रेस पार्टी को मिली जीत ही इस बात की गवाह है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के आने से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बड़ा है और प्रियंका के करिश्मे के सामने भाजपा बौने पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान संभाल चुकीं प्रियंका गांधी को काफी काम करने बाकी हैं।

इसे भी पढ़ें :

सिद्धू ने KCR और उनके परिवार को बताया ‘’अलीबाबा 40 चोर’

प्रियंका गांधी को कांग्रेस की महासचिव बनाए जाने के बाद से भाजपा नेताओं मुख्य रूप से बिहार के मंत्रियों द्वारा की जा रही आपत्तिजनक टिप्पणियों का जिक्र करते हुए सिद्धू ने कहा कि अगर कोई चांद पर थूकने का प्रयास करेगा तो थूक वापस उसी पर गिरता है और ऐसी बातें प्रियंका गांधी के लिए कोई मायने नहीं रखतीं।

2019 के चुनाव में बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार तय करने को लेकर पूछे गए सवाल पर सिद्धू ने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा, इसका फैसला सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही करेगी।