चलती ट्रेन मे हुई थी विधायक की गोली मारकर हत्या, दो सहयोगी नेता हुए अरेस्ट

पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। - Sakshi Samachar

अहमदाबाद : गुजरात में भाजपा नेता और पूर्व विधायक छबील पटेल के दो सहयोगियों को पार्टी के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया, जिनकी चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। हत्या से एक हफ्ते पहले छबील पटेल मस्कट चले गये थे।

पुलिस ने कहा कि इस मामले की जांच कर रही गुजरात सीआईडी ने उनके दो सहयोगियों- नितिन पटेल और राहुल पटेल को गिरफ्तार किया है। सीआईडी (अपराध) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, अजय तोमर ने कहा कि छबील पटेल और एक संदिग्ध महिला मनीषा गोस्वामी द्वारा अपराध को अंजाम देने के लिए महाराष्ट्र से लाए गए दो निशानेबाज की देखभाल करने में इन दोनों ने ‘‘महत्वपूर्ण भूमिका'' निभाई थी।

इसे भी पढ़ें चलती ट्रेन में पूर्व BJP नेता की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने भाजपा नेता पर लगाया आरोप

पुलिस ने बताया कि विधानसभा में कच्छ जिले के अब्दसा का प्रतिनिधित्व करने वाले भानुशाली की आठ जनवरी को चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह घटना कच्छ के भचाऊ और सांखियाली स्टेशनों के बीच हुई थी। तोमर ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा कि अब तक की जांच से पता चला है कि छबील पटेल और मनीषा गोस्वामी दोनों की भानुशाली के साथ पुरानी दुश्मनी थी और अपने प्रतिद्वंद्वी को खत्म करने के लिए दोनों ने हाथ मिलाने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि छबील पटेल और मनीषा गोस्वामी ने निशानाबाजे को कथित तौर पर हायर किया था, जिनकी पहचान शशिकांत कांबले और अशरफ शेख के रूप में की गई है। दोनों पुणे के दुर्दांत अपराधी हैं।

Advertisement
Back to Top