नई दिल्ली : अक्सर पर्दे के पीछे नजर आने वाली राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने सक्रिय राजनीति में कदम रख दिया है। कांग्रेस ने प्रियंका को पार्टी महासचिव की जिम्मेदारी दी है। उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया गया है। प्रियंका को पार्टी में नई जिम्मेदारी मिलते ही पूरे सोशल मीडिया पर लोगों का जबरदस्त रिएक्शन सामने आ रहा है। एक ओर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के इस कदम की आलोचना भी हो रही है।

पति रॉबर्ट वाड्रा ने दी बधाई

सोशल साइट फेसबुक प्रियंका के पति राबर्ट वाड्रा ने उन्हें बधाई दी है। वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा कि जिंदगी के हर मोड़ पर आपके साथ खड़ा हूँ। अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान करिये।''

रॉबर्ट वाड्रा ने अपने एफबी अकाउंट से पोस्ट शेयर किया है।
रॉबर्ट वाड्रा ने अपने एफबी अकाउंट से पोस्ट शेयर किया है।

विपक्ष ने साधा निशाना

प्रियंका गांधी की ताजपोशी होते ही विपक्षी दल बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। कांग्रेस में महासचिव के पद पर प्रियंका गांधी की एंट्री पर इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार ही पार्टी है, जबकि हमारे यहां पार्टी ही परिवार है। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उनके लिए पार्टी परिवार का विषय है, इसलिए ऐसी नियुक्ति स्वाभाविक है। लेकिन उनको सिर्फ पूर्वांचल तक ही सीमित क्यों रखा गया? उनके कद के हिसाब से उन्हें विस्तृत भूमिका दी जानी चाहिए थी।

लखनऊ हवाई अड्डे पर मुझसे मिलने आए उत्तर प्रदेश के साथियों से मिलकर बहुत अच्छा लगा|

Posted by Rahul Gandhi on Tuesday, January 22, 2019

लोकसभा चुनाव लड़ने की भी अटकलें तेज

बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी अक्सर मां सोनिया और भाई राहुल के लिए चुनाव प्रचार करती हुई मैदान में नजर आ चुकी हैं। अब ये भी कहा जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वो रायबरेली से चुनाव भी लड़ सकती हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

फेसबुक पर जारी होने लगा तमाम वीडियो

इतना ही नहीं तमाम तरह के प्रियंका गांधी से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर अचानक आ गए हैं और उस पर तरह तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। जिनमें कुछ उनके चुनावी प्रचार के हैं तो कुछ उनके परिवार के। इतना ही कई जगहों पर उन्हें इंदिरा गांधी का प्रतिरूप भी बताया जा रहा है।