सर्दी का ‘यू-टर्न’: उत्तर भारत में कई जगहों पर बारिश, दिल्ली में गिरे ओले

कॉन्सेप्ट इमेज - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस) के चलते मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। ऐसा लगता है जैसे सर्दी ने यू टर्न लेकर वापसी की है। दिल्ली में रात में जोरदार बारिश हुई। सुबह सवेरे बारिश के साथ ओले पड़ने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को खूब हलकान किया। वर्किंग डे होने के कारण बड़ी मुश्किल से लोग अपने घरों से निकल पा रहे हैं। दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी बारिश हो रही है।


कुल मिलाकर पूरे उत्तर भारत में पारा गिरा है। उत्तराखंड और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की भी रिपोर्ट है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक ऐसे ही हालात बने रहेंगे। खासकर बदले हुए मौसम का असर दिल्ली, यूपी, हरियाणा पंजाब और राजस्थान में देखने को मिलेगा। कुछ इलाकों में तो भारी बारिश की आशंका जाहिर की गई है।


वहीं जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के निचले इलाकों और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में ओला गिरने की भी आशंका जाहिर की गई है।

यह भी पढ़ें:

सर्दियों के मौसम में घूमने के लिए बुलाती हैं ये वादियां


मौसम के बदले मिजाज के साथ अच्छी बात य रही कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर घटा हुआ दिखा। खासकर दिल्ली में आज दिन भर बादल छाए रहने की बात कही जा रही है। आगामी 26 जनवरी तक दिल्ली के लोगों को सर्दी से दोचार होना पड़ सकता है।

Advertisement
Back to Top