श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कटपोरा इलाके में कल शाम सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसका बल ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं।

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम के तौर पर हुई है जो अल-बद्र आतंकवादी समूह से जुड़ा था।

दूसरे आतंकवादी की शिनाख्त की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि जीनत को आईडी का विशेषज्ञ माना जाता था और वह इससे पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था।

यह भी पढ़ें :

जम्मू-कश्मीर में अनियंत्रित बस खाई में गिरी, 14 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने कांग्रेसी नेता के घर से 4 AK-47 राइफल्स लूटी

इससे पहले जानकारी मिली कि काटपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर शाम को सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षा बल के जवान जब तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों की ओर से उन पर गोलीबारी की गई।

सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोला बारूद बरामद हुआ है।