कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी के प्रतिष्ठित जाधवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कनक सरकार के विचारों ने लोगों को शर्मसार किया है। प्रोफेसर सरकार महिला वर्जिनिटी पर अपनी राय फेसबुक पर रखते हुए विवादित बातें कह गए।

प्रोफेसर कनक सरकार ने अपने कमेंट में कुंवारी लड़की की तुलना सीलबंद बोतल से की है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'क्या आप कोल्ड ड्रिंक की बोतल या बिस्कुट के पैकेट खरीदते समय टूटी सील वाली खरीदने को तैयार हैं?'

प्रोफेसर सरकार ने कुंवारे लड़कों को वर्जिन लड़का का महत्व समझाते हुए अपनी राय दी। जिसके मुताबिक आज के लड़के वर्जिन लड़की का महत्व नहीं समझते। प्रोफेसर के मुताबिक लड़की का जन्म कुंवारी होती है और 'कुंवारी पत्नी परी' की तरह होती है।

यह भी पढ़ें:

पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के VC बोले- झगड़ा हो तो पीटकर या मर्डर करके आना..बाकी हम देख लेंगे

प्रोफेसर सरकार के मुताबिक , 'जन्म से लड़की तब तक कुंवारी होती है, जब तक 'खोला' न जाए। एक कुंवारी लड़की का अर्थ है मूल्यों, संस्कृति और यौन स्वच्छता के साथ कई चीजें होती है।'

प्रोफेसर सरकार के पोस्ट पर कई युवाओं ने भद्दे कमेंट्स किए। कई लोगों ने प्रोफेसर के ज्ञान पर तरस का इजहार किया। हालांकि विवादों में आने के बाद प्रोफेसर साहब ने अपना पोस्ट हटा दिया।