चंदौली : दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन (पहले मुगलसराय) के पास क्रेन हादसा हुआ, इस हादसे के बाद रेल सेवा पूरी तरह बाधित हो गई है। जानकारी के मुताबिक ये हादसा स्टेशन के पास हुआ है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सूचना के बाद राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है।

बताया जा रहा है कि चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मटकुट्टा रेलवे फाटक के समीप रेलवे ओवर निर्माण के लिए हो रही पाइलिंग के दौरान हाइड्रा क्रेन असंतुलित होकर रेलवे ट्रैक पर ही पलट गई। जिसके चलते पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और गया रेलवे स्टेशन के बीच अप लाइन पूरी तरह बाधित गयी।

Posted by Alam Jahangeer on Friday, January 11, 2019

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी हाइड्रा को ट्रैक से हटवाकर रूट को चालू करवाने के कार्य मे जुट गए हैं।

मुगलसराय रेल मंडल के मटकुट्टा फाटक के समीप रेलवे ओवर ब्रिज बनाने का कार्य चल रहा है। दिन में लगभग तीन बजे एक हाइड्रा ब्रिज निर्माण के लिए पाइलिंग का कार्य कर रही थी। कि असंतुलित होकर अचानक पलट गई।

घटना के दौरान हाइड्रा आगे का हिस्सा और लोहे की छड़ो का जाल अप रेलवे ट्रैक पर गिर गया। घटना के दौरान ट्रैक के ऊपर से गुजरे ओएचई केबिल भी टूटकर क्षतिग्रस्त हो गयी है। जिससे रुट बाधित हो गया। इस सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुचे और करीब एक घण्टे की मशक्कत के बाद रिवर्स लाइन से कॉशन लेकर मालगाड़ियों को पास कराया जाने लगा। जबकि सवारी गाड़ियों को जहां तहां खड़ा कर दिया गया।

वही घंटों से फसे यात्री ट्रेन छोड़कर कर सवारी गाड़ियों से अपने गंतव्य तक निकल गए हैं। जबकि रेल अधिकारियों का कहना है कि अप रुट पर काम चल रहा है और जल्द से जल्द ट्रैक को ठीक कर लिया जाएगा।