उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश से जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित

बर्फ की चादर में ढका उत्तराखंड - Sakshi Samachar

देहरादूनः उत्तराखंड में बर्फबारी और बारिश के बीच कड़ाके की ठंड पड़ना जारी है। मसूरी में शनिवार से धनौल्टी और सुरकंडा में बर्फबारी हो रही है जबकि गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ घाटी में रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है।

भारी बर्फबारी और खराब दृश्यता की वजह से यमुनोत्री और गंगोत्री राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं और दो दर्जन गांवों में संचार व्यवस्था बाधित हो गई है। क्षेत्रीय मौसम विभाग के मुताबिक, कुमायूं क्षेत्र में सोमवार को कुछ स्थानों में बा्िरश और बर्फबारी हो सकती है।


उधम सिंह नगर और हरिद्वार में कोहरे की वजह से सामान्य जीवन बाधित हो गया है जबकि हेमकुंड साहेब, औली पूरी तरह से बर्फ से ढक गया है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी मौसम प्रभावित हुआ है और इन स्थानों पर पारा लुढ़का है।

इसे भी पढ़ेंः

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने की हुई वृद्धि

देहरादून में अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मसूरी में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री और उत्तरकाशी में तीन डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, पिथौरागढ़ 1.4 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा रहा। अगले कुछ दिनों में मौसम की स्थिति में सुधार हो सकता है। हालांकि, शीतलहर जारी रहेगी।

Advertisement
Back to Top