लखनऊ: सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान मुश्किलों में फंसते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे अब्दुल्ला आजम खान का जन्म प्रमाण पत्र दो जगहों से बनवाया है। इस मामले में आजम खान के साथ साथ उनकी पत्नी डॉ. तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया है।

पुलिस ने यह केस भाजपा नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर दर्ज की है। आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम का कहना है कि प्रदेश राजीतिक रंजिश के चलते उनके परिवार को प्रताणित कर रही है।

प्रमुख सचिव गृह से आकाश सक्सेना नाम के शख्स ने शिकायत की थी कि विधायक अब्दुल्ला आजम के जन्म के दो प्रमाणपत्र बने हुए हैं। उनका आरोप है कि अब्दुल्ला का पहला जन्म प्रमाणपत्र 28 जून, 2012 को रामपुर नगरपालिका परिषद से जारी किया गया था।

इसे भी पढ़ें :

अमर सिंह की शिकायत पर आजम खान के खिलाफ दर्ज हुई FIR

सपा नेता आजम खान और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी

रामपुर नगरपालिका परिषद से जारी जन्म प्रमाणपत्र में आजम खां और डॉ. तजीन फातिमा ने शपथपत्र दिया था। उस शपथ पत्र में अब्दुल्ला का जन्म स्थान रामपुर दिखाया गया है। लेकिन दूसरा प्रमाणपत्र 21 जनवरी 2015 को लखनऊ नगर निगम से बना है। इस वाले बर्थ सर्टिफिकेट में क्वीन मेरी अस्पताल का जिक्र किया गया है और इसमें अब्दुल्ला का जन्म स्थान लखनऊ बताया गया है।

आकाश सक्सेना का ये भी आरोप है कि रामपुर से जो बर्थ सर्टिफिकेट जारी किया गया था उसके आधार पर पासपोर्ट बना और अब्दुल्ला ने विदेश यात्रा की। लेकिन लखनऊ नगर निगम से जारी जन्म प्रमाणपत्र का इस्तेमाल उन्होंने जौहर यूनिवर्सिटी में किया है। प्रमुख सचिव गृह ने इस मामले की जांच का आदेश एसपी रामपुर को दिया था।