कांग्रेस के हाथ लगा ऑडियो बम- “पर्रिकर के बेडरूम में है राफेल की सभी फाइलें”

डिजाइन इमेज - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: कांग्रेस के हाथों राफेल डील पर तुरूप का इक्का लगा है। दरअसल कांग्रेस पार्टी ने गोवा के मंत्री का सनसनीकेज रिकॉर्डेड ऑडियो सार्वजनिक किया है। जिसमें मंत्री ने मनोहर पर्रिकर पर राफेल के राज छिपाने का आरोप लगाते हैं।

गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे का ऑडियो सियासी हलके में चर्चा का विषय बनी है। जिसके मुताबिक पर्रिकर ने स्वीकार किया है कि राफेल से जुड़ी फाइलें उनके बेडरूम में है।


इसको लेकर कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तीखा निशाना साधा। सुरजेवाला के मुताबिक, "जब चौकीदार पेरिस गए थे, तब पर्रिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे। मोदी के डेलिगेशन में रक्षा मंत्री नहीं, बल्कि अनिल अंबानी थे। राफेल घोटाले पर गोवा से भाजपा के मंत्री ने रहस्योद्घाटन किया और इस मामले की सारी परतें खोल दीं। पर्रिकर का कोई कुछ नहीं कर सकता क्योंकि राफेल की सारी फाइलें उनके पास उनके बेडरूम में मौजूद हैं। क्या भ्रष्टाचार की इसी कहानी के चलते चौकीदार जेपीसी की जांच से बच रहे हैं क्योंकि वे इस डील से जुड़े कोई भी कागजात संसदीय समिति को नहीं दिखाना चाहते?"

यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को बड़ी राहत, राफेल डील पर मिली क्लीन चिट


रणदीप सुरजेवाला केंद्र की मोदी सरकार से तीन सवाल किए हैं।

१. मनोहर पर्रिकर के पास मौजूद राफेल की फाइलों में कौन-से राज दफन हैं?

२. राफेल की फाइलों में वो कौन-सा भ्रष्टाचार व गड़बड़झाला है?

३. क्या भ्रष्टाचार की इसी कहानी के चलते ही संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग को नकारा जा रहा है?

कांग्रेस का आरोप है कि मनोहर पर्रिकर राफेल की फाइलों के जरिए केंद्र सरकार को ब्लैकमेल कर रहे हैं। पर्रिकर को खराब स्वास्थ्य के बावजूद पद से न हटाना भी इसी ब्लैकमेल का हिस्सा है।

निजी मीडिया एजेंसी को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने राफेल को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को व्यक्तिगत बताकर अधिक टिप्पणी करने से मना किया। साथ ही दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट में मामला पहले ही स्पष्ट हो चुका है।

Advertisement
Back to Top