“राफेल मुद्दे पर डिफेंस मिनिस्टर मुंह छिपा रहे हैं”, लोकसभा में हंगामा, आक्रामक दिखे राहुल

राहुल गांधी लोकसभा में बोलते हुए - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: लोकसभा में गोवा के मंत्री के कथित ऑडियो वायरल होने के बाद लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। चर्चा के दौरान राहुल ने आरोप लगाया कि अहम चर्चा के दौरान पीएम जानबूझकर गैरहाजिर हैं। साथ ही डिफेंस मिनिस्टर AIADMK पार्टी नेताओं के पीछे मुंह छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले वायरल ऑडियो में गोवा के मंत्री कहते पाए गए कि राफेल डील की फाइलें मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में है। इस पर राहुल गांधी ने लोकसभा में बोलते हुए पर्रिकर के पुराने बयानों का हवाला दिया जिसमें गोवा के वर्तमान सीएम ने राफेल के नए डील में भूमिका होने से इनकार किया था। राहुल ने इस बात पर जोर दिया कि गोवा के बीजेपी विधायक का ऑडियो सदन में सुनाया जाय। हालांकि स्पीकर ने इसकी इजाजत नहीं दी।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस के हाथ लगा ऑडियो बम- “पर्रिकर के बेडरूम में है राफेल की सभी फाइलें”

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की फ्रांस यात्रा के बाद राफेल की 526 करोड़ की डील 1600 करोड़ में बदल गई। राहुल ने साफ आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने डील में अंबानी को फायदा दिलाने के लिए दबाव बनाया था। राहुल के मुताबिक नई डील को लेकर रक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी। बावजूद ये डील की गई।

राहुल गांधी के मुताबिक HAL के पास संसाधन और सुविधा होने के बावजूद फ्रांस के साथ राफेल डील की गई। आरोपों के मुताबिक राफेल से जुड़ी डील करने के लिए अनिल अंबानी ने दस दिन पहले ही कंपनी बनाई थी, साथ ही उन्हें तीस हजार का फायदा दिलाया गया।

Advertisement
Back to Top