पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के VC बोले- झगड़ा हो तो पीटकर या मर्डर करके आना..बाकी हम देख लेंगे

पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव - Sakshi Samachar

जौनपुरः अगर किसी यूनिवर्सिटी के कुलपति स्वयं ही छात्रों को हाथापाई और मर्डर करने के लिए उकसाने लगे तो आप अंदाजा लगा सकते है कि हमारी शिक्षा प्राणाली किस दिशा में जा रही है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर एक यूनिवर्सिटी के कुलपति छात्रों का किसी से झगड़ा होने पर हाथापाई और अपने विरोधी का खून तक करने के लिए उकसाते सुनाई दे रहे हैं।

मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का है जहां पर कुलपति राजाराम यादव एक सेमिनार में पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के छात्रों को किसी लड़ाई होने पर पिटकर नहीं, बल्कि पीटकर आने और अगर बस चले तो मर्डर तक कर देने की सलाह देते दिखाई दे रहे है।

कुलपति राजाराम यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, 'युवा छात्र वही होता है जो पर्वत की चट्टानों में पैर मारता है तो पानी की धार निकलती है। उसी को छात्र कहते हैं। छात्र अपने जीवन में जो संकल्प लेता है उसको अपनी आंखों से पूरा करता है। उसी को पूर्वांचल विश्वविद्यालय का छात्र कहते हैं।

इसे भी पढ़ेंः

UP में गठबंधन टूटा तो इन सीटों पर भाजपा के लिए जीतना मुश्किल

अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो तो रोते हुए कभी मेरे पास मत आना एक बात बता देता हूं। अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो उसकी पिटाई करके आना और तुम्हारा बस चले तो उसका मर्डर करके आना, जिसके बाद हम देख लेंगे।


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने बीते साल ही उन्हें पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का कुलपति नियुक्त किया था। इससे पहले वह इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के फिजिक्स विभाग में प्रोफेसर के पद नियुक्त थे।

Advertisement
Back to Top