रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां भूस्खलन के मलबे के नीचे दबकर 9 मजदूरों की मौत हो गई। बता दें कि यह हादसा आज सुबह रुद्रप्रयाग के पास केदारनाथ हाईवे पर बांसबाड़ा में हुआ।

हादसा उस वक्त हुआ जब यहां पर ऑल वेदर रोड का काम जारी था। हादसें में अभी भी कई अन्य मजदूरों के दबे होने की सूचना मिल रही है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन समेत पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है, और बचाव कार्य जारी है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बर्फबारी के कारण पहाड़ों पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिसके चलते हाईवे के कामकाज करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि जिस जगह हादसा हुआ उस जगह पर हाईवे निर्माण से जुड़ा कार्य चल रहा था।

इसे भी पढ़ेंः

सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले के सभी 22 आरोपी बरी, अदालत ने कहा- पेश सबूत और गवाह संतोषजनक नहीं

मजदूर रोजाना की तरह ही अपने कार्य में लगे हुए थे। तभी अचानक से ऊपर से एक पहाड़ का बड़ा टुकड़ा टूटकर मजदूरों के ऊपर आ गिरा। जिसके नीचे दबने से 9 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन व पुलिस ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

प्रत्यदर्शियों का कहना है कि मलबे में अभी कई और मजदूर दबे हुए हैं। जिन्हें बाहर निकालने का काम चल रहा हैं। वहीं इस हादसे में घायल लोगों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका ईलाज चल रहा है।