कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी में एक सनसनीखेज मामला सामने आया। यहां एक गर्भवती महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दौरान महिला ने नवजात को जन्म दिया। दरअसल गरीबी से तंग आकर नौ महीने की गर्भवती महिला ने मरने का फैसला कर लिया।

मौत से पहले ही महिला का प्रसव हो गया और नवजात शिशु नाल में फंसकर अपनी मृत मां के पैरों से लटकता हुआ जिंदा मिला। वह स्वस्थ है। मौके पर पहुंची सब इंस्पेक्टर कविता साहिनी ने बताया कि कटनी न्यू जंक्शन पुलिस स्टेशन इलाके में संतोष ठाकुर की पत्नी लक्ष्मी ने अपने घर में मवेशियों की बाड़े में फांसी लगा कर आत्महत्या की ली। बृहस्पतिवार सुबह संतोष ने लक्ष्मी को फांसी पर लटकते हुए देखा। उसके बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्त्री रोग विशेषज्ञ को बुलाया।

यह भी पढ़ें:

बीमारी से परेशान पूर्व लोक सेवा आयोग अध्यक्ष ने की आत्महत्या, फौज से भी था नाता

महिला को फंदे से नीचे उतारा गया। स्त्री रोग विशेषज्ञ ने तब कहीं जाकर गर्भनाल काटा और बच्चे को कटनी जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां वह स्वस्थ है। संतोष खेतिहर मजदूर है। उन्होंने कहा, "जब मैं मौके पर पहुंची, उस वक्त लक्ष्मी मर चुकी थी। उसी बीच मैंने अचानक देखा कि उसके पैरों से लटकता हुआ जिंदा एक नवजात बच्चा है, जो मृत महिला के गर्भनाल में जुड़ा हुआ था और उसके पैरों से लटका हुआ था।'' कविता ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अत्यधिक गरीबी के चलते महिला ने आत्महत्या की है। इस महिला का यह पांचवां बच्चा है। अत्यधिक गरीबी के चलते वह अपने बच्चों का लालन-पालन ठीक से नहीं कर पा रही थी।