भोपाल : मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए बुधवार दिन भर कांग्रेस की बैठकें चलती रहीं। जबकि बुधवार को कांग्रेस की प्रदेश प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया की शादी की 24वीं सालगिरह थी। वह भोपाल में दिनभर पार्टी की बैठकों में व्यस्त रहे और देर रात तक दिल्ली नहीं जा पाए।

सिंधिया ने अपने फेसबुक वॉल पर पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया के साथ एक तस्वीर साझा की है, जिसके साथ उन्होंने लिखा है, "मेरी जीवनसंगिनी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया के साथ 24वीं वैवाहिक वर्षगांठ।"

सिंधिया के इस पोस्ट पर उनके समर्थकों ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं, साथ ही समर्थकों ने अपने-अपने वॉल पर पोस्ट भी किया है।

इसे भी पढ़ें : धर्म किसी व्यक्ति विशेष का निजी मामला, किसी पार्टी की बपौती नहीं : ज्योतिरादित्य सिंधिया

सिंधिया बुधवार को भोपाल में थे और कमलानाथ व दिग्विजय सिंह के साथ उन्होंने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की और पार्टी के पास सरकार बनाने का बहुमत होने का दावा पेश किया। उन्होंने विधायक दल की बैठक में भी हिस्सा लिया। उनका रात को दिल्ली जाने का कार्यक्रम था, मगर बैठकों का दौर देर रात तक चला, लिहाजा वह तय समय पर दिल्ली के लिए नहीं निकल पाए।

कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार हैं, कमलनाथ और सिंधिया। नेता के चयन के लिए विधायकों की बुलाई गई बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक हिस्सा लिया और विधायकों की राय जानी।