लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले दिनों हुई हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या किए जाने के मामले में आरोपी सैनिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने आज को बताया कि बुलंदशहर में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के मामले में आरोपी जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को सेना ने शनिवार देर रात मेरठ में एसटीएफ को सौंप दिया।

जितेंद्र को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की हिरासत में जेल भेज दिया गया।

इसे भी पढ़ें :

आखिरकार यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ा बुलंदशहर हिंसा में शामिल जवान

जितेंद्र से क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की। इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा इस घटना की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल ने भी गिरफ्तार आरोपी से पूछ पड़ताल की।

जितेंद्र को जिला अस्पताल में चिकित्सीय परीक्षण के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इस बीच, प्रदेश सरकार ने बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के. बी. सिंह को हटाने के बाद वहां के अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रईस अख्तर को हटाकर लखनऊ पीएसी मुख्यालय भेज दिया है।

उनके स्थान पर गाजियाबाद में पुलिस नियंत्रण कक्ष में तैनात रहे मनीष मिश्र को भेजा गया है। मालूम हो कि गत 3 दिसंबर को स्याना कोतवाली क्षेत्र के चिंगरावठी इलाके में कथित गोकशी के मामले को लेकर भीड़ से संघर्ष में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह शहीद हो गए थे।

इसके अलावा सुमित नामक एक युवक की भी मृत्यु हो गई थी। इस मामले में जितेंद्र समेत 27 नामजद तथा 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इनमें से अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।