नयी दिल्ली : 2019 के लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल बताए जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जमकर पसीना बहाया है। उन्होंने अपनी पार्टी के लिए पूरी ताकत झोंकते हुए पिछले दो महीनों में 82 जनसभाओं के अतिरिक्त सात रोड शो भी किए।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि गांधी ने सात अक्टूबर को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद सबसे अधिक 25 जनसभाएं मध्य प्रदेश में कीं। उन्होंने मध्य प्रदेश में चार रोड शो भी किए।

इसे भी पढ़ें :

KCR भ्रष्टाचार के कारण मोदी से भयभीत है : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में 19-19 चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान में दो ओर छत्तीसगढ़ में एक रोड शो भी किया। गांधी ने तेलंगाना में 17 जनसभाएं करके कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे।

उन्होंने मिजोरम में दो सभाएं की। मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को मतदान हुआ तो राजस्थान एवं तेलंगाना में सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था।