बुलंदशहर हिंसाः उत्तर प्रदेश के मंत्री ने हिंदू संगठनों पर लगाया साजिश रचने का आरोप

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओपी राजभर(फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में हिंसक भीड़ द्वारा पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या करने के पीछे हिंदूवादी संगठनों का हाथ है। यह कहना है उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर का।

ओपी राजभर ने बुलंदशहर में हिंसक भीड़ द्वारा पुलिस इस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या करने के लिए हिंदूवादी संगठनों को दोषी ठहराया है। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री राजभर ने कहा कि बुलंदशहर में भड़की हिंसा के लिए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ दोषी हैं।


यही नहीं उन्होंने बुलंदशहर हिंसा के लिए भाजपा को भी दोषी बताते हुए कहा कि पुलिस ने भी अपनी जांच में कई बीजेपी नेताओं के नाम लिए हैं। मंत्री राजभर ने हिंदू संगठनों द्वारा साजिशन एक विशेष मुस्लिम इज्तिमा के दिन ही इस घटना के होने पर इसे कट्टर हिंदूवादी संगठनों की साजिश करार दिया। राजभर ने कहा कि हिंदू सगठनों द्वारा बुलंदशहर में साजिशन शांति भंग करने की कोशिश की गई है।

गौरतलब है कि बुलंदशहर में कल गोकशी के शक में भड़की भीड़ ने पुलिस इस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस इस्पेक्टर की हत्या के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि इस हमले का मुख्य आरोपी योगेश राज अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। बताया जा रहा है कि योगेश बजरंग दल-तोगड़िया गुट का जिला संयोजक है और एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है।

इसे भी पढ़ेंः

बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल- मनुवादी थे भगवान राम, हनुमान वंचित और मनुवादियों के गुलाम

वहीं एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने मीडिया को बताया कि योगेश की तलाश जारी है। बुलंदशहर में हालात इस समय सामान्य है और मामले की एसआईटी जांच चर रही है। एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया हैं। और कई लोगों से मामले को लेकर पूछताज चल रही है।

Advertisement
Back to Top