मेलबर्न में टी-20 मैच देखने जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद, यह हो रही है तैयारी

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व आस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री - Sakshi Samachar

मेलबर्न : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पहुंचने की संभावना है।

आस्ट्रेलिया की प्रमुख अखबार सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने आयोजनकर्ताओं के हवाले से खबर दी है कि एमसीजी में होने वाले इस मैच में करीब 70 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद है।

अखबार आगे लिखता है कि मैच में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि हो सकते हैं। राष्ट्रपति कोविंद अपने चार दिवसीय पर दौरे पर बुधवार को पहली बार आस्ट्रेलिया पहुंचे हैं।

समाचार पत्र ने दूसरे टी-20 मैच में आने वाले दर्शकों की तुलना 1980-90 के दशक में होने वाले वनडे टूर्नामेंटों से की है जब एमसीजी का मैदान पूरी तरह से दर्शकों से खचाखच भरा रहता था।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को खेले गए पहले टी-20 मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारी संख्या में मैच देखने के पहुंचे भारतीय दर्शकों का शुक्रिया अदा किया था।

ये भी पढ़ें : कोविंद ने ऑस्ट्रेलियाई उद्योगपतियों को कुछ इस तरह निवेश करने का दिया सुझाव

दोनों देशों के बीच तीसरा टी-20 मैच रविवार को सिडनी मैदान पर खेला जाना है। सिडनी ट्रस्ट का कहना है कि तीसरे मैच में करीब 40 हजार दर्शकों के स्टेडियम पहुंचने की संभावना है। सिडनी के मैच के सारे टिकट दो सप्ताह पहले ही बिक गए थे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारी एथनी एवरअर्ड ने कहा, "भारत के खिलाफ टी-20 मैचों को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है। तीनों मैचों में भारी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की संभावना है।

उन्होंने कहा, "अगर अभी तक बिकीं टिकटों को देखें तो मेलबर्न में क्रिसमस से पहले सीमित ओवरों के खेल में यह दूसरा सबसे बड़ा क्राउड होगा। इससे पहले वल्र्ड सीरीज 1992 में वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के बीच करीब 74, 450 दर्शक मैच देखने स्टेडियम पहुंचे थे।"

Advertisement
Back to Top