गाजा तूफान के प्रचंड होने की आशंका,रात तक पहुंच सकता है तमिलनाडु

कांसेेप्ट इमेज  - Sakshi Samachar

चेन्नई : तूफान गाजा के आज शाम या रात तक दक्षिण तमिलनाडु तट पार करने का अनुमान है। जिन इलाकों से इसके गुजरने का अनुमान है, वहां पर सरकारी तंत्र को चौकस रखा गया है।

मौसम विभाग ने कहा है कि यहां से 285 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम खाड़ी और पड़ोसी पुडुचेरी में कराईकल के 225 किलोमीटर पूर्व से गुजर रहे तूफान के गुरुवार की शाम या रात कुड्डालोर और पामबन के बीच तट पार करने का अनुमान है।

तूफान के पहुंचने के दौरान इसकी रफ्तार 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है। इसके बाद इसकी रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है और क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान है।

इसे भी पढ़ें :

चक्रवात ओखी लक्षद्वीप की तरफ बढा, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश, 8 लोगों की मौत

तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक ट्वीट में कहा है कि गाजा चक्रवात के बारे में नवीनतम सूचना के मुताबिक चक्रवात के यहां से 300 किलोमीटर दूर नागपट्टनम जिले में आठ बजे से 11 बजे रात के बीच पहुंचने का अनुमान है।

चक्रवात से जिन जिलों के प्रभावित होने की संभावना है वहां पर फिलहाल जोरदार वर्षा नहीं हुई है। हालांकि, चेन्नई में छिटपुट बारिश हुई । नागपट्टनम जिले में अब तक 1313 लोगों को राहत केंद्रों में भेजा गया और निचले इलाके में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है ।

Advertisement
Back to Top