नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व तेलुगु देशम पार्टी के सुप्रीमो नारा चंद्रबाबू नायडू ने आज यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर राहुल गांधी से मिलने वालों में टीडीपी के सांसद और मंत्री भी शामिल हैं। राष्ट्रीय स्तर पर गैर भाजपाई दलों को एकजुट कर राजग सरकार द्वारा अपनाई जा रही जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष करने का हवाला देते हुए बाबू एक बार फिर दिल्ली पहुंचे हैं।

इससे पहले चंद्रबाबू नायडू और पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और नेशनल कांफ्रेन्स के प्रमुख व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला से मुलाकात की। इस मौके पर चंद्रबाबू ने कहा कि उन्होंने देश के भविष्य की रक्षा के लिए एक रणनीति तैयार करने के लिए दिल्ली में बैठक करने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें :

चंद्रबाबू की बहू ने राहुल गांधी की बैठक में हिस्सा लिया, तेदेपा की कांग्रेस से नजदीकी

अपने करीब 40 वर्षों की राजनीतिक करियर में कांग्रेस का कड़ा विरोध करते रहे नारा चंद्रबाबू पिछले दिनों केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा से नाता तोड़ने के बाद कांग्रेस से दोस्ती की है। इसी के तहत तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भी टीडीपी कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

राहुल गांधी के साथ चंद्रबाबू और उनके पार्टी के सांसद व मंत्री
राहुल गांधी के साथ चंद्रबाबू और उनके पार्टी के सांसद व मंत्री

अब तक दिन-रात कांग्रेस पार्टी और उसके पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी को कोसने वाले चंद्रबाबू नायडू का इस तरह अचानक यू टर्न लेने को लेकर राजनीतिक हल्कों में चर्चा छिड़ी हुई है।