साईं के दरबार में पीएम मोदी ने टेका मत्था, विशेष पूजा कर लिया आशीर्वाद

साईं बाबा के दर्शन करते पीएम मोदी - Sakshi Samachar

अहमदनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरडी में साईं बाबा की समाधि स्थल पर जाकर दर्शन किए। यहां पर वह साईं बाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) पहुंचे।पीएम मोदी ने मंदिर में विशेष पूजा करने के बाद एक विशेष ध्वजा फहराया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक अक्टूबर 2017 को शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिसंबर 2017 में वैश्विक साईं मंदिर सम्मेलन का उद्घाटन किया और पूरे साल छोटे-बड़े उत्सवों का आयोजन चलता रहा।

यह भी पढ़ें :

शिरडी मंदिर में उभरा साईं बाबा का चित्र, भक्तों का उमड़ा सैलाब

राष्ट्रपति ने किया शिरडी एयरपोर्ट का उद्घाटन, 45 मिनट में मुंबई से पहुंचेंगे श्रद्धालु

श्री साईं बाबा संस्थान न्यास के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने बताया कि मोदी साईं बाबा शताब्दी पर उनकी याद में चांदी का सिक्का जारी करेंगे। प्रधानमंत्री यहां नए भवन, 159 करोड़ रुपये की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे। समारोह में देश-विदेश से एक करोड़ श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया।

सभी समुदायों में पूजनीय साईं बाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमदनगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था। यहां सालभर भक्तों का तांता लगा रहता है। रोजाना बड़ी संख्या में भक्त साईं बाबा के दर्शन को शिरडी पहुंचते हैं।

Advertisement
Back to Top