लखनऊ/वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के तहत सोमवार को वाराणसी पहुंचेंगे।

वह इस दौरान वाराणसी में बच्चों के बीच अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे। वह 557 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री के दो दिवसीय दौरे का कार्यक्रम जारी होने के बाद रविवार को प्रशासन ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। मोदी के स्वागत के लिए राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार शाम लगभग पांच बजे बाबतपुर हवाईअड्डे पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से डीएलडब्ल्यू आएंगे। डीएलडब्ल्यू में थोड़ी देर रुकने के बाद सड़क मार्ग से रोहनिया थाने से आगे स्थित नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय पहुंचेंगे।

इसे भी पढ़ें :

शिवपाल ने राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद को दिया था वोट, बताई वजह...

यहां प्राइवेट स्कूल की तर्ज पर विकसित हो रहे प्राथमिक विद्यालय का जायजा लेंगे और आसपास के स्कूलों से आए 200 छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे। वह इसके बाद कूड़ा बीनने वाले बच्चों के जीवन संवारने वाले काशी विद्यापीठ के छात्रों से बातचीत करेंगे।

अपने दौरे के दूसरे दिन 18 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी बीएचयू के एंफीथिएटर ग्राउंड में जनसभा करेंगे और इससे पहले आईपीडीएस, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना, अटल इंक्यूबेशन सेंटर का लोकार्पण करेंगे। कुंभकारी, शहर उद्योग और खादी व सोलर से जुड़े करीगरों को मशीन भी आवंटित करेंगे।

--आईएएनएस�