गंगोत्री के पास सड़क दुर्घटना में 9 की मौत, 2 लापता 

घटनास्थल की तस्वीर। - Sakshi Samachar

देहरादून : उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में आज गंगोत्री से यात्रियों को लेकर लौट रहा एक टैम्पो ट्रेलर बारिश के कारण पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन की चपेट में आकर खड्ड में गिर गया जिससे उसमें सवार 9 व्यक्तियों की मौत हो गई।

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भटवाडी से आठ किलोमीटर आगे शंगलाई में हुए इस सड़क हादसे के बाद अब तक नौ शवों को निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि हादसे में दो व्यक्ति घायल भी हुए हैं जिन्हें उत्तरकाशी के जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।


पटवाल ने बताया कि मिली सूचना के अनुसार कुल 13 यात्रियों को लेकर टैम्पो ट्रेवलर गंगोत्री से लौट रहा था। रास्ते में पहाडी से गिर रहे भूस्खलन के मलबे के कारण चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और वाहन नीचे खड्ड में जा गिरा। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर नीचे भागीरथी नदी बह रही है जो बारिश से उफनाई हुई है लेकिन वाहन नदी तक पहुंचने से पहले ही खड्ड में रूक गया।

अधिकारी ने बताया कि दो अन्य लापता व्यक्तियों की तलाश के लिए पुलिस तथा राज्य आपदा प्रबंधन मोचन (एसडीआरएफ) की मदद से तलाश और बचाव अभियान चलाया जा रहा है । उन्होंने बताया कि हादसे के शिकार सभी व्यक्ति स्थानीय थे ।

Advertisement
Back to Top