नयी दिल्ली: केरल के मुन्नार रिजॉर्ट में करीब साठ लोगों के फंसे होने की जानकारी है। लैंडस्लाइड के चलते रिडॉर्ट तक पहुंचने के रास्ते बंद हो गए हैं। लिहाजा राहत और बचाव कार्य में परेशानियां आ रही हैं।

इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारी बारिश से प्रभावित केरल को केंद्र की ओर से हर आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाएगा। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान केरल से ताल्लुक रखने वाले सदस्यों ने बारिश से हुए जानमाल का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार से विशेष वित्तीय पैकेज की मांग की। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि वह केरल के मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

यह भी पढ़ें:

केरल में आफत की बारिश, 2 दर्जन से अधिक की मौतें

गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने सहयोगी मंत्री किरण रिजिजू को स्थिति का जायजा लेने के लिये राज्य के दौरे पर भेजा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को जिस तरह के सहयोग की भी जरूरत होगी, वह केंद्र की तरफ से मुहैया कराई जाएगी। इस विषय को उठाते हुए माकपा के पी करुणाकरन ने कहा कि केरल कुछ महीने के भीतर केरल तीन बड़ी प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर चुका है और इस वक्त केरल को विशेष मदद की जरूरत है। कांग्रेस के के सी वेणुगोपाल ने कहा कि बारिश की वजह से सिर्फ कल ही 23 लोगों की मौत हुई और राज्य में भारी तबाही हुई है। पहली बार 22 बांधों से अधिशेष पानी छोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से केरल को विशेष वित्तीय पैकेज दिया जाना चाहिए।