लखनऊ: यूपी में जोरदार बारिश से आम लोग हलकान हैं। वहीं इसके असर से शासन के मंत्री भी अछूते नहीं है। योगी सरकार में मंत्री जय कुमार जैकी के घर में राजधानी स्थित सरकार आवास में पानी घुस गया है।

मौसम विभाग ने 48 घंटों के दौरान पूर्वांचल के बड़े हिस्से में भारी बारिश की चेतावनी पहले ही जारी कर दी थी। आम लोग राहत के लिए सरकार का मुंह ताकती है। अब यहां तो सरकार के घर में ही पानी घुस आया है तो क्या कहें?

यह भी पढ़ें:

VIDEO: हैदराबाद की बारिश ने इस तरह छुड़ाए सबके छक्के

मौसम विभाग ने आज दिन भर रुक रुककर बारिश होने की चेतावनी जारी की है। ये बारी मॉनसून की बारिश है। जिसके असर से तापमान में भी कमी देखने को मिल रही है।

लखनऊ के अलावा बारिश के कारण बनारस, कानपुर, गोरखपुर, इलाहाबाद, झांसी का भी तापमान गिरा है। भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश से जुड़ी रेल और हवाई यात्राएं प्रभावित हुई है।

अहम ट्रेनों की बात करें तो श्रमजीवी एक्सप्रेस, बरेली एक्सप्रेस, वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस जैसी कई लंबी दूरी की ट्रेने घंटों देरी से चल रही है। वहीं लखनऊ एयरपोर्ट पर भी विमानों की आवाजाही में देरी की वजह से अफरातफरी देखने को मिल रही है। कुछ उड़ानों के रद्द होने से यात्री खासे परेशान नजर आ रहे हैं।