लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गुरूवार से लगातार हो रही बारिश से 58 लोगों की मौत हो गयी जिसमें सहारनपुर में सर्वाधिक 11 लोगों की मौत हुई है। राहत आयुक्त कार्यालय के प्रवक्ता के मुताबिक पिछले दो दिनों में अब तक 58 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है जिसमें सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौत सहारनपुर में हुई है जबकि मेरठ में 10 और आगरा में छह लोगों की मौत हुई है।

बारिश से संबंधित हादसों में 53 लोग घायल भी हुये है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से मिली जानकारी के अनुसार मैनपुरी में चार लोगों की मौत, मुजफफरनगर और कासगंज में तीन लोगों की मौत हुई है। अमरोहा, बरेली, बागपत और बुलंदशहर में दो -दो लोगों की मौत, वहीं कानपुर देहात, मथुरा, गाजियाबाद, हापुड., रायबरेली, जालौन,जौनपुर, प्रतापगढ, बांदा, फिरोजाबाद, अमेठी, कानपुर नगर तथा पीलीभीत में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें:

VIDEO: चंबा में इस रेस्क्यू ऑपरेशन को देख दबा लेंगे दांतों तले उंगली

भारी बारिश के कारण प्रदेश में 53 लोग घायल भी हुये है। उन्होंने बताया कि मेरठ में 23 सेमी, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर में 13 सेमी, बिजनौर में 10 सेमी, मुरादाबाद में आठ, इटावा में सात, हरदोई और बहेडी में छह-छह, कन्नौज, गौतम बुद्धनगर, पीलीभीत और बरेली में पांच- पांच सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी है।

एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेश के सभी जिलों के आला अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये है। उन्होंने अधिकारियों से प्रभावित इलाकों का दौरा करने और राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी बरतने के निर्देश दिये है।