टॉलीवुड में ड्रग्स मामला, सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को दिशा-निर्देश 

सुप्रीम कोर्ट और ड्रग्स (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को ड्रग्स के इस्तेमाल को नियंत्रित करने के लिये जरूरी दिशा-निर्देश तय करने का आदेश दिया। तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स के इस्तेमाल पर सीबीआई जांच कराए जाने की मांग को लेकर निर्देशक-निर्माता केतीरेड्डी जगदीश्वर रेड्डी द्वारा दाखिल याचिका पर मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा के नेतृत्व में पीठ ने सुनवाई की।

सुनवाई के दौरान ड्रग्स नियंत्रण के लिए उद्देशित विधि-विधान तैयार करने के लिये केंद्र ने चार महीने का समय मांगा, तो सुप्रीम कोर्ट ने अभी तक दिशा-निर्देश तय नहीं जाने को लेकर आक्रोश व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें :

ड्रग्स माफिया मामला : अभिनेत्री चार्मी ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

ड्रग्स मामले से पूरे टॉलीवूड का संबंध नहीं है, हैदराबाद को ड्रग्स फ्री शहर बनाएंगे : तलसानी

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को 31 अगस्त के भीतर जरूरी दिशा-निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए। हालांकि केंद्र की तरफ से अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल मणिंदर सिंह ने पीठ से इसके लिये कम से कम दो महीने का समय देने की अपील की और कहा कि दिशा-निर्देश तैयार करने में एम्स के सहयोग में विलंब हो रहा है।

ये भी पढ़ें:

ड्रग्स मामला : गलत बयान देने वाले राम गोपाल वर्मा के खिलाफ याचिका दायर

ड्रग्स मामला : अभिनेत्री चार्मी को मिली राहत, खून के नमूने नहीं लेने के आदेश

ड्रग्स मामला : काजल अग्रवाल मैनेजर की हरकत पर स्तब्ध हैं

इस मामले में सभी राज्यों को नोटिस जारी करने की याचिकाकर्ता के वकील श्रवण कुमार की अपील पर पीठ ने कहा कि पहले विधि-विधान बनने के बाज राज्यों को नोटिस जारी करने के मसले पर विचार करेंगे। इस मामले में अगली सुनवाई 10 सितंबर तक स्थगित कर दी गई।

ये भी पढ़ें:

ड्रग्स माफिया मामला: अभिनेता नवदीप से सिट की पूछताछ

ड्रग्स मामला : चार घंटे में पूछताछ खत्म, मीडिया से बिना कुछ बोले ही चले गये चिन्ना

Advertisement
Back to Top