कोलकाता : सांप या अजगर के साथ सेल्फी खिंचवाना अच्छा आइडिया नहीं है। भले ही कोई ट्रेंड प्रोफेशनल क्यों न हो। पश्चिम बंगाल के एक फॉरेस्ट रेंज अधिकारी को इसका कड़वा सबक मिला। जलपाईगुड़ी के साहिबबारी गांव के निवासियों ने एक बकरी को मारकर खा जाने वाले अजगर (रॉक पायथान)को पकड़ने की गुहार फॉरेस्ट रेंजर से लगाई। इस पर रेंजर और उनके सहयोगी घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने 18 फूट लंबे और लगभग 40 किलोग्राम वजन वाले अजगर को धरदबोचा।

बता दें कि इस तरह के मामलों में पकड़े गए सांप को थैले में भर दिया जाता है। तत्पश्चात उसे दूर ले जाया जाता है, ताकि उसे जंगल में छुड़वा दिया जाए। इससे पहले फॉरेस्ट रेंजर के दिमाग में सेल्फी का चस्का हावी हो गया। उन्होंने दाएं हाथ से अजगर की गर्दन को पकड़ा और अपनी गर्दन में लपेट लिया। इस बीच कैमरों के फ्लैश चमकने लगे थे कि अजगर ने फॉरेस्ट रेंज अधिकारी की गर्दन को लपेटने की कोशिश की। हालात काबू से बाहर जाते देख फॉरेस्ट रेंजर की हिम्मत जवाब दे गई। उनके चीखने पर सहयोगियों ने अजगर की गिरफ्त से उन्हें छु़ड़ाया। इस दौरान कैमरा थामे शख्स के हांथ-पांव फूल गए थे।

इस वीडियो को भी देखें :

video: हाथी के साथ सेल्फी लेने की चाह में व्यक्ति की कुछ इस तरह गई जान

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि अजगर की हरकत को देखकर कलेजा कांप उठा। फॉरेस्ट रेंजर का बचना मुमकिन नहीं लग रहा था। कुछ लोग उन्हें बेवकूफ कह रहे थे। उधर, वनमंत्री ने घटना की जांच का आदेश दिया।