हार के मंडरा रहे खतरे को देख BJP को आने लगी कार्यकर्ताओं की याद, मोदी-शाह ने लगायी मंत्रियों की ड्यूटी

पीएम मोदी और अमित शाह  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : भाजपा कार्यालय में एक बार फिर से 'सहयोग सेल' की शुरुआत होने जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ ही इस सेल को फिर से सक्रिय करने की मांग उठ रही थी। अब भाजपा नेतृत्व ने इस सेल को फिर से 'एक्टिव' करने की तैयारी कर ली है।

इस सिलसिले में सेल की पहली बैठक 3 मार्च को होगी, जिसमें केंद्रीय वाणिज्य और रेल मंत्री पीयूष गोयल शिरकत करेंगे। बैठक में पीयूष गोयल भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्या सुनेंगे। बैठक शाम तीन से पांच बजे के बीच होगी।

इसी तरह से चार मार्च को केंद्रीय भूतल परिवहन राज्यमंत्री वी.के. सिंह भी सहयोग सेल में हिस्सा लेंगे। वहीं केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पांच मार्च और महेंद्र नाथ पांडेय छह मार्च को भाजपा दफ्तर के सहयोग सेल में भाग लेंगे। ये सभी नेता इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनेंगे।

गौरतलब है मोदी सरकार अपने पहले कार्यकाल में सहयोग सेल पर काम कर रही थी, जिसके तहत पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना जाता था। लेकिन 2019 में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में इस सेल के कामकाज को बंद कर दिया गया था। इस वजह से देशभर से भाजपा दफ्तर पहुंच रहे कार्यकर्ताओं का काम नहीं हो पा रहा था, जिससे कार्यकर्ताओं में रोष बढ़ता जा रहा था।

इसे भी पढ़ें :

ओडिशा में बोले अमित शाह- CAA में एक भी मुस्लिम व्यक्ति की नागरिकता नहीं जाने देंगे

मोदी के सपने को इस तरह पलीता लगा रहे हैं नीतीश कुमार, यह है  बिहार की हकीकत

कुछ दिन पहले भी सचिव स्तर पर भाजपा कार्यालय में शिकायतों को सुनने के लिए एक पहल की गई थी। लेकिन इस प्रकिया से समाधान नहीं हो पाया। लिहाजा, देश के कोने-कोने से भाजपा दफ्तर पहुंच रहे कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनने की अब शुरुआत होने जा रही है।

यह भी पढ़ें :

आगामी राज्यों के चुनाव में नयी रणनीति अपनाएगी भाजपा, दो बड़ी हार के बाद ‘खुली आंख’

नौ महीने बाद शुरू हो रहे इस सेल के लिए भाजपा दफ्तर के निचले तल में एक कार्यालय की शुरुआत कर दी गई है। इसके लिए फिलहाल चार मंत्रियों का कार्यक्रम तय किया गया है।

Advertisement
Back to Top