ओडिशा में बोले अमित शाह- CAA में एक भी मुस्लिम व्यक्ति की नागरिकता नहीं जाने देंगे

गृह मंत्री अमित शाह - Sakshi Samachar

भुवनेश्वर : ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला।

उन्होंने कहा कि ये सभी नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का विरोध कर रहे हैं और झूठ फैला रहे हैं। ये कह रहे हैं कि सीएए से मुस्लिमों की नागरिकता चली जाएगी। हालांकि सच्चाई यह नहीं हैं। अमित शाह ने कहा कि हम नागरिकता संशोधन अधिनियम में एक भी मुस्लिम या अल्पसंख्यक व्यक्ति की नागरिकता नहीं जाने देंगे।


अमित शाह ने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि सीएए नागरिकता लेने का कानून नहीं हैं, जबकि नागरिकता देने का कानून है। नागरिकता उन लोगों को दी जाएगी, जो विभाजन के दौरान पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में छूट गए हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन और पारसी समुदाय से आते हैं।

उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा कि क्या पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न के शिकार लोगों को नागरिकता नहीं देनी चाहिए? क्या उनके मानवाधिकार को नहीं देखा जाना चाहिए? इस पर जनता ने हां में जवाब दिया।

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पूर्वी भारत के विकास के दरवाजे खोले, कांग्रेस पिछले 55 साल में जो करने में विफल रही, उसे हमने पांच साल में कर दिया।

Advertisement
Back to Top