पार्टी से बाहर होने के बाद PK ने की नीतीश कुमार की तारीफ, जानिए क्यों दिया धन्यवाद

सीएम नीतीश कुमार के साथ प्रशांत किशोर (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

पटना : जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) के पूर्व उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए उन्हें राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर अपनी बात पर बने रहने के लिए धन्यवाद दिया है।

प्रशांत किशोर ने हालांकि बिहार के हित और सामाजिक सद्भाव से जुड़े मुद्दे पर काम करने की जरूरत भी बताई है।

प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, "एनपीआर, एनआरसी पर अपनी बात पर बने रहने के लिए नीतीश कुमार जी धन्यवाद। लेकिन इससे आगे बड़े मुद्दे हैं जो बिहार के हित और हमारे आसपास सामाजिक सद्भाव से जुड़े हैं। हम सिर्फ आशा कर सकते हैं कि आप अपने अंतर्मन की आवाज के प्रति सचेत रहेंगे और इन दोनों मुद्दों पर खड़े रहेंगे।"

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बिहार विधानसभा में सर्वसम्मति से बिहार में एनआरसी लागू नहीं करने तथा एनपीआर को एक संशोधन के साथ 2010 के प्रारूप पर लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें :

क्या बिहार में PK बिगाड़ पाएंगे राजनीतिक सूरमाओं का खेल !

बिहार में NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, नीतीश ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर जद-यू में रहते हुए नीतीश पर सीएए को समर्थन दिए जाने को लेकर निशाना साध रहे थे। इसके बाद किशोर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। कुछ दिन बाद पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पिछलग्गू तक कह दिया था।

-आईएएनएस

Advertisement
Back to Top