बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर जेडीयू हमलावर, कहा- आर्थिक उगाही यात्रा

जेडीयू और आरजेडी में पोस्टवार छिड़ा हुआ है। - Sakshi Samachar

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव की बेरोजगारी यात्रा को 'आर्थिक उगाही यात्रा' बताया है। जदयू ने पोस्टर जारी कर लिखा कि 'हाईटेक बस तैयार हुआ, अतिपिछड़ा शिकार हुआ'।

जदयू की ओर से जारी पोस्टर में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ड्राइविंग सीट पर बैठे हैं और तेजस्वी हाथ हिलाते हुए दिख रहे हैं। बस में डीजल भरने वाले पंप कर्मी को चेतावनी देते हुए लिखा गया है-सचेत रहें जालसाजी हो सकती है। पोस्टर में लालू परिवार के अवैध सम्पत्ति को भी दिखाया गया है और बस पर लिखा है 'अपनी लाठी अपना परिवार'।


तेजस्वी के बस को लेकर उठ रहे सवाल

तेजस्वी जिस बस से 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' पर निकलने वाले हैं उसे लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। पिछले दिनों नीतीश सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा था कि जिस व्यक्ति के नाम से बस खरीदी गई है वह बेहद निर्धन है और उसका नाम बीपीएल सूची में है। यही नहीं, बस के रजिस्ट्रेशन पेपर पर जो मोबाइल नंबर दिया गया है वह राजद के पूर्व विधायक अनिरुद्ध यादव के नाम है।

तेजस्वी बोले- बिहार बन गया है बेरोजगारी का केंन्द्र

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए तेजस्वी ने बिहार में बेरोजगारी की स्थिति पर कई सवाल पूछे: "15 सालों में नीतीश सरकार ने कितनी नौकरियां पैदा की हैं? बिहार के कितने करोड़ युवा बेरोजगार हैं? कितने बेरोजगार पंजीकृत हैं?" रोजगार कार्यालय में रोजगार के लिए? सरकार को यह सब जवाब देना चाहिए। "

243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। पिछले चुनाव में 2015 में, भाजपा ने 53 सीटें जीती थीं, सत्तारूढ़ जदयू जो तब महागठबंधन का एक हिस्सा था, 71 और राजद ने 80, कांग्रेस ने केवल 27 जीते, जबकि जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा केवल 1 और राष्ट्रीय लोक सभा जीतने में कामयाब रही। समता पार्टी ने दो सीटें जीतीं।

Advertisement
Back to Top