PM मोदी से मिलने के बाद बोले उद्धव, CAA-NPR से डरने की जरूरत नहीं, NRC से किसी को खतरा नहीं  

शिवसेना प्रमुख और सीएम उद्धव ठाकरे - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से मुलाकात की। उद्धव ठाकरे ने 7 लोक कल्याण मार्ग उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।


उन्होंने कई मुद्दों पर पीएम मोदी से चर्चा की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। एनपीआर हर दस साल में होने वाली एक सामान्य प्रक्रिया है। महाराष्ट्र में एनआरसी लागू नहीं करने की बात कह चुके उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया कि एनआरसी मुस्लिमों के लिए खतरा नहीं है।

उद्धव ठाकरे ने इस मुलाकात पर बात करते हुए कहा, प्रधानमंत्री से सीएए और एनआरसी पर भी चर्चा हुई। इस मसले पर मैंने अपनी भूमिका स्पष्ट की है। इससे किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है। एनपीआर हर दस साल पर होता है। किसी का अधिकार नहीं छीना जाएगा। मैंने अपने राज्य के लोगों को कहा है कि एनआरसी मुसलमानों के लिये खतरा नहीं है।

आपको बता दें कि गठबंधन टूटने के बाद पहली बार शिवसेना प्रमुख और सीएम उद्धव ठाकरे पीएम मोदी से मिले। महाराष्ट्र में 2014 में भाजपा और शिवसेना की सरकार बनी थी। लेकिन इस बार दोनों में फूट की वजह से एनडीए की सरकार नहीं बन पाई।

महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस की सरकार है। भाजपा सत्ता से बाहर हो गई, जबकि सबसे ज्यादा सीट भाजपा के पास थी। लेकिन बहुमत से दूर थी।

Advertisement
Back to Top