तेजस्वी के बाद चिराग पासवान भी मैदान में, ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ यात्रा पर निकले  

चिराग पासवान - Sakshi Samachar

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को यहां से 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' यात्रा की शुरुआत कर दी है। इस मौके पर वे एक सजी-धजी बस पर सवार हुए और यात्रा प्रारंभ की।

उन्होंने कहा कि बिहार को नंबर वन बनाने के लिए यह यात्रा जरूरी है। अब तक बिहार पिछड़ा हुआ है। यह चिंता का विषय है। हमारी यात्रा बिहार के लोगों के लिए है।

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी का अब एक ही लक्ष्य है, बिहार को नंबर वन राज्य बनाना। उन्होंने कहा, "बिहार में बहुत काम हुआ है। नीतीश कुमार ने राज्य को जंगल राज से बाहर निकाला है, बावजूद अभी बहुत काम करना बाकी है।"

उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के दिन हम आज इस यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। वैशाली और मुजफ्फरपुर से आज इस यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं।

चिराग पासवान ने कहा, "मेरी प्रमुख चिंता यह रही है कि हमारा राज्य विकसित राज्यों की श्रेणी में क्यों नहीं पहुंच पाया। हर दिशा में हम लोगों को काम करने की जरूरत है, पलायन पर अंकुश लगाने की जरूरत है। बिहार अभी तक पिछड़ा है। जब तक पलायन नहीं रुकेगा और अपने लोग अपने बिहार का साथ नहीं देंगे, तब तक आगे नहीं बढ़ेंगे। मुझे खुशी है कि आज बिहार के विकास की बात हो रही है। पहले लोग जात-पात करके चुनाव जीत जाते थे।"

चिराग ने कहा कि पूरे बिहार भर का दौरा करके 14 अप्रैल को इस यात्रा का समापन हम पटना के गांधी मैदान में रैली करके करेंगे।

इसे भी पढ़ें :

बिहार में आ रही है सियासी यात्राओं की बहार, वोटरों को रिझाने के लिए दिखा रही ‘बिहारी-प्यार’

किसी को हराने या जिताने के ल‌िए नहीं, बिहार को बढ़ाने के लिए अकेले मैदान में कूदे PK

तेजस्वी की 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा के संबंध में पूछे जाने पर चिराग ने कहा कि नकारात्मक राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि किसी की भी राजनीति सकरात्मक होनी चाहिए। तेजस्वी यात्रा पर जाएं और उसके बाद जो भी लोगों की राय मिले, उसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले और उसके लिए काम करें। केवल आलोचना के लिए राजनीति नहीं होनी चाहिए।

यात्रा शुरू करने से पहले चिराग ने पूजा-अर्चना की और नारियल फोड़ा।

Advertisement
Back to Top