नई दिल्ली : भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने सोमवार को दिल्ली रिठाला इलाके में एक चुनावी रैली में 'भारत के गद्दारों' के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले विवादित नारे लगवाए। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री रहे अनुराग ठाकुर ने विवादित "देश के गद्दारो को ..." का जाप किया, जिसके लिए जनता ने जवाब दिया "गोली मारो ... को"।

ठाकुर के नारे का वीडियो सोशल मीडिया पर कई बार साझा किया गया है। स्लोगन का उपयोग समर्थक व्यक्तियों द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम को वापस लेने और कानून का विरोध करने वालों की निंदा करने के लिए किया गया है।

चुनावी रैली में, मंत्री ने यह भी वादा किया कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए काम चार महीने के भीतर शुरू हो जाएगा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए, अनुराग ठाकुर ने दावा किया कि उन्होंने विरोधी सीएए प्रदर्शनकारियों को शाहीन बाग में डेरा डालने की अनुमति दी थी। रैली में अनुराग ठाकुर के अलावा भाजपा नेता गिरिराज सिंह और हंसराज हंस भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें

मोदी ने की अनुराग ठाकुर की फोटो शेयर, कहा- अच्छे लग रहे हो

भीड़ को संबोधित करते हुए, गिरिराज सिंह ने कहा कि 'इन देशद्रोहियों' को मारने का एकमात्र तरीका मतदान के दिन कमल - भाजपा का चुनाव चिन्ह - है।

गिरिराज सिंह ने कहा, "हमें इन देशद्रोहियों को बाहर निकालने के लिए सजा और नारे दोनों की जरूरत है। यह चुनाव देश की अस्मिता को बचाने का चुनाव है।"

नारे को पहली बार तब मिला जब भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली में एक समर्थक सीएए की रैली में इसका जाप किया।

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रखे गए एक रोड शो में भी नारे को सुना गया।दिल्ली विधानसभा के चुनाव 8 फरवरी को एक चरण में होने हैं। वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी।