नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को विधानसभा चुनाव से पहले एक गारंटी कार्ड जारी किया, जिसमें 10 वादे सूचीबद्ध किये गए हैं। इन वादों में छात्रों के लिए मुफ्त बस सफर और महिलाओं की सुरक्षा के लिए ‘‘मोहल्ला मार्शल'' की तैनाती शामिल है जो उनकी पार्टी ‘आप' दिल्ली में फिर से चुनकर आने पर पूरे करेगी।

गारंटी कार्ड ‘‘केजरीवाल की 10 गारंटी'' में 200 यूनिट तक की बिजली मुफ्त योजना जारी रखने, मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं, दो करोड़ पौधे लगाने, स्वच्छ यमुना नदी और अगले पांच वर्ष के दौरान दिल्ली में प्रदूषण कम करने का वादा शामिल है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं दिल्ली के लोगों को 10 गारंटी दे रहा हूं। यह कोई घोषणापत्र नहीं है। हम वृहद घोषणापत्र अगले सात से 10 दिनों में जारी करेंगे। घोषणापत्र में और चीजें होंगी, विशेष तौर पर छात्रों, शिक्षकों आदि के लिए। यह सभी के लिए होगा।''

यह भी पढ़ें :

चुनावी जंग के बीच भाजपा और AAP कर रही जनता का मनोरंजन, जानिए कैसे

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : AAP ने जारी की 70 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे मिला टिकट

उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष कह रहा है कि हमारी कई योजनाएं 31 मार्च तक ही चलेंगी, इसलिए यह हमारी गारंटी है कि ये योजनाएं अगले पांच वर्षों तक चलती रहेंगी। 24 घंटे बिजली जारी रहेगी और 200 यूनिट बिजली मुफ्त योजना भी जारी रहेगी।''

‘‘गारंटी कार्ड'' में 11 हजार से अधिक बसें और दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की लंबाई 500 किलोमीटर से अधिक बढ़ाने का वादा भी शामिल है। केजरीवाल ने कार्ड उस पर हस्ताक्षर करने के बाद इसे जारी किया।