नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई। पार्टी की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी।

कांग्रेस दिल्ली इकाई के प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने कहा, "हमने ज्यादातर सीटों पर चर्चा की है और सूची कल (शुक्रवार) जारी की जाएगी।" यह पूछे जाने पर कि क्या वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा कि इस संबंध में आलाकमान फैसला करेगा।

चोपड़ा ने कहा "मैं चुनाव नहीं लडूंगा, क्योंकि मुझे चुनावों का प्रबंधन करना है।"कांग्रेस नई दिल्ली सीट के लिए उम्मीदवार के नाम पर कोई अंतिम निर्णय नहीं ले पाई है, जहां से मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है, लेकिन अजय माकन अपनी बेटी के अस्वस्थ होने पर अमेरिका चले गए हैं।

इसे भी पढ़ें :

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : AAP ने जारी की 70 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे मिला टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनाव का ऐलान, 8 फरवरी को वोटिंग, 11 को आएंगे नतीजे

कांग्रेस अध्यक्ष का बयान आने के बाद बृहस्पतिवार देर शाम एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई। पार्टी सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर नाम वायरल लिस्ट से मेल खाते हैं। इसमें पूर्व सांसद कृष्णा तीरथ का नाम पटेल नगर, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री एके वालिया का नाम कृष्णा नगर, यमुनापार बोर्ड के पूर्व चेयरमैन व पूर्व विधायक नरेंद्र नाथ का नाम शाहदरा, पूर्व विधायक वीर सिंह धींगान सीमापुरी, पूर्व विधायक अलका लांबा को चांदनी चौक, पूर्व पार्षद गुरु चरण सिंह राजू विश्वास नगर समेत दूसरी कई सीटों के उम्मीदवारों के नाम हैं। वहीं, दो-दो सीटें एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस के खाते में गई हैं।

हालांकि, देर रात तक कांग्रेस ने इस लिस्ट की अधिकारिक पुष्टि नहीं की।