नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को यह कहते हुए कांग्रेस पर हमला किया कि विपक्षी दल ‘भारत पर प्रहार करने और पाकिस्तान को बचाने में कुशल है।' भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आतंकवादी के साथ कथित संबंध को लेकर जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह की गिरफ्तारी पर कांग्रेस के दो नेताओं द्वारा टिप्पणी करने को लेकर विपक्षी दल पर निशाना साधा।

जम्मू कश्मीर में कुलगाम जिले के मीर बाजार में पुलिस ने शनिवार को एक अज्ञात वकील के अलावा पुलिस उपाधीक्षक सिंह को हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया था। यह वकील आतंकवादी संगठनों को मदद पहुंचा रहा था।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘अब सवाल यह पैदा होता है कि पुलवामा हमले के पीछे के असली गुनहगार कौन हैं? इस मामले पर नए सिरे से जांच की जरूरत है।'' उन्हीं की पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘क्या दविंदर सिंह एक मोहरा है। या दविंदर सिंह ही षड्यंत्र का सूत्रधार है? इस सारे मामले की गंभीर और गहन जांच की जरूरत है।''

यह भी पढ़ें :

आतंकियों के साथ गिरफ्तार DSP को मिल चुका है राष्ट्रपति पदक

श्रीनगर से लश्कर का आतंकी निसार अहमद डार गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

उन्होंने कहा, ‘‘ हम मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री गहन जांच कराकर वक्तव्य दें।'' पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान को ऑक्सीजन देने और भारत पर प्रहार करने वाले के तौर पर सिमट कर रह गयी है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दल का पड़ोसी देश का बचाव करने का इतिहास रहा है।

उन्होंने कांग्रेस की तुलना एक ऐसे अजगर से की जो अपनी मां को ही निगल जाता है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी को यह स्पष्ट करने की चुनौती दी कि क्या उन्हें इस बात में कोई संदेह है कि पुलवामा हमले के गुनहगार कौन हैं। कांग्रेस का संबंध पाकिस्तान से जोड़ते हुए पात्रा ने कहा कि ऐसे कई संयोग सामने आये हैं, जो साजिश को दर्शाते हैं।