कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका, सिद्धारमैया ने सोनिया को भेजा इस्तीफा  

सिद्धारमैया ने नेता प्रतिपक्ष और विधायक दल के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : सिद्धारमैया ने सोमवार को कांग्रेस विधायक दल नेता और विपक्ष के नेता (LoP) के रूप में इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। "विधायक दल के नेता के रूप में, मुझे लोकतंत्र का सम्मान करने की आवश्यकता है।

मैंने कांग्रेस के "विधायक दल के नेता" के रूप में इस्तीफा दे दिया है। मैंने सोनिया गांधी जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 15 निर्वाचन क्षेत्रों में, हम मतदाताओं द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं। मैंने इसका परिणाम स्वीकार कर लिया है, "सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा। उन्होंने कहा कि उन्होंने विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने कहा, "मैंने कर्नाटक में विपक्ष के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है।" सिद्धारमैया ने आगे कहा कि वह अपने इस्तीफे की एक प्रति वरिष्ठ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और केपीसीसी अध्यक्ष को भेजेंगे। "मुझे उम्मीद थी कि मतदाता अयोग्य ठहराए गए विधायकों के खिलाफ वोट कर सकते हैं, जिन्होंने खुद को बेच दिया। मुझे लगा कि उन्हें सजा दी जाएगी और मैंने ऐसा होने की उम्मीद की थी।

इसे भी पढ़ें

अब सिद्धारमैया ने बताया, क्यों गिरी थी कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार

UP उपचुनाव : कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, पीएल पुनिया के बेटे को टिकट

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सरेआम पार्टी कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़, देखें VIDEO

मेरी उम्मीदें गलत हो गई हैं, "उन्होंने कहा कि इस्तीफा भाजपा द्वारा कर्नाटक में विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयार करने के लिए जल्द ही देखा गया" "मैं जनादेश का सम्मान करता हूं"

"मैं कर्नाटकबिपल में मतदाताओं द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करता हूं। मुझे उम्मीद थी कि लोग बीजेपी के नेताओं को खरीद फरोख्त करने के लिए एक बड़ा सबक सिखाएंगे।

मैं सीएलपी और विपक्ष के नेता के रूप में नैतिक जिम्मेदारी और इस्तीफा दे रहा हूं।

मैं ईमानदारी से राष्ट्रपति श्रीमती का धन्यवाद करता हूँ। सोनिया गांधी ने मुझे जिम्मेदारियां सौंपी हैं और मैं पार्टी को मजबूत बनाने के लिए एक निष्ठावान कांग्रेसी के रूप में अपने प्रयासों को जारी रखूंगी।

Advertisement
Back to Top