नई दिल्ली : देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं से बलात्कार की बढ़ रही घटनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी क्योंकि वह इन घटनाओं से दुखी हैं। सोमवार को सोनिया गांधी का 73वां जन्मदिन है।

सूत्रों ने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में बलात्कार की विभिन्न घटनाओं से कांग्रेस अध्यक्ष दुखी हैं और इसी वजह से वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी। सोनिया गांधी का यह निर्णय उन्नाव बलात्कार पीड़िता को आग लगा देने और दिल्ली की अस्पताल में उसकी मौत हो जाने के बाद आया है।

इससे पहले हाल में हैदराबाद में डॉक्टर दिशा की गैंगरेप के बाद आग लगाकर हत्या कर दी गई थी। देश के विभिन्न हिस्सों से भी महिलाओं के खिलाफ अपराध के कई मामले सामने आए हैं और इन घटनाओं को लेकर देश में गुस्से की लहर है।

दिल्ली अग्निकांड पर सोनिया ने व्यक्त की संवेदना

सोनिया गांधी ने दिल्ली के अनाज मंडी में एक कारखाने में रविवार की सुबह लगी भीषण आग पर हैरानी जताई है। ज्ञात हो कि इस दुर्घटना में कम से कम 43 लोगों की जान जा चुकी है। कांग्रेस द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, सोनिया ने हताहतों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

यह भी पढ़ें :

जानिए क्यों इंदिरा नहीं चाहती थीं राजीव गांधी की सोनिया से हो शादी

सोनिया गांधी बनीं अंतरिम अध्यक्ष तो BJP ने इस VIDEO के जरिए उड़ाया मजाक

उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि अधिकारी अन्य लोगों की जान बचा लेंगे और घायलों को तत्काल उपचार सुविधा दी जाएगी। उन्होंने भाजपा की केंद्रीय सरकार और आम आदमी पार्टी की राज्य सरकार के अधिकारियों से पीड़ितों और उनके परिवारों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

इसके साथ ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष ने कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बचाव और राहत कार्यों में अधिकारियों की मदद करने का भी निर्देश दिया है।