चाचा-भतीजे ने की बैठक, अब पांच बजे चुनेंगे गठबंधन का नेता 

चाचा-भतीजे - Sakshi Samachar

मुंबई : सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। देवेंद्र फडणवीस की सरकार को कल यानी बुधवार शाम पांच बजे तक बहुमत साबित करना होगा। महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा, जिसका लाइव प्रसारण होगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में पूरी राजनीतिक तस्वीर बदलती दिख रही है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उप मुख्यमंत्री अजित पवार की मुलाकात हुई है। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान अजित पवार से शरद पवार ने कहा कि माफ कर दिया अब वापस आ जाओ। इतना ही नहीं शरद पवार ने अजित पर तल्ख होते हुए कहा कि इस्तीफा दो या कल विधानसभा से बाहर रहो।

बहुमत साबित करने को तैयार भाजपा

महाराष्ट्र में विधायकों के द्वारा होटल में शपथ लेने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा कि बहुमत सदन में साबित करना होता है, होटल में नहीं। उन्होंने कहा कि फडणवीस सरकार अपना बहुमत साबित करने में कामयाब होगी।

कांग्रेस एनसीपी-शिवसेना की बैठक

मुंबई के सोफीटेल होटल में एनसीपी-शिवसेना की बैठक हुई। जिसमें शरद पवार, उद्धव ठाकरे, सुप्रिया सुले, आदित्य ठाकरे, प्रफुल्ल पटेल समेत कई नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज शाम 5 बजे एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है।

सुप्रिया सुले से अजित पवार मिले

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार सुबह एनसीपी नेताओं से मुलाकात की, जिसमें प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले जैसे नेता शामिल रहे। प्रफुल्ल पटेल ने बैठक के बाद कहा है कि हमने इस्तीफा मांगा है, जिसपर अजित पवार ने जल्द जवाब देने को कहा है।

एनसीपी नेताओं से मिलने के बाद अजित पवार सीधे देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे हैं। दूसरी ओर शरद पवार भी उस होटल में पहुंचे हैं, जहां पर एनसीपी के नेता मौजूद हैं।

सुबह 11: 03 : महाराष्ट्र के राजनीतिक ड्रामे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा कि भाजपा का खेल खत्म।

सुबह 11 बजे : कांग्रेस ने नेता पृथ्वीराज चह्वाण ने कहा कि उनकी पार्टी, शिवसेना और राकांपा उच्चतम न्यायालय के महाराष्ट्र विधानसभा में शक्ति प्रदर्शन के फैसले से संतुष्ट है। संविधान दिवस पर संविधान का सम्मान हुआ।

सुबह 10: 42 : उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से कहा कि वह सुनिश्चित करें कि बुधवार को सभी निर्वाचित सदस्य शपथ ग्रहण कर लें।

इसे भी पढ़ें :

महाराष्ट्र में कौन बनेगा प्रोटेम स्पीकर, ये नेता हैं रेस में

महाराष्ट्र पर SC का आदेश- कल शाम 5 बजे से पहले हो फ्लोर टेस्ट, पूरी प्रक्रिया का लाइव टेलिकास्ट की जाए

सुबह 10: 39 : उच्चतम न्यायालय ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बुधवार को बहुमत साबित करें।

सुबह 9.14 : महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस को चुपचाप शपथ ग्रहण कराने को लेकर शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना' में राज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां एक भगत सिंह स्वतंत्रता के लिए फांसी पर चढ़ गए वहीं दूसरे ने रात के अंधेरे में लोकतंत्र को ‘‘फांसी पर लटका दिया।''

Advertisement
Back to Top