मुंबई : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार और उनकी बेटी व लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होना चाहिए और अपने अनुभव व ज्ञान के साथ देश और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को मजबूत करने में मदद करनी चाहिए।

अठावले ने कहा हो सकता है कि भाजपा ने शरद पवार सूचित किया हो और उनसे चुप रहने और चीजों को राज्य और देश के लोगों की इच्छा से चलने देने का आग्रह किया हो।

अठावले ने कहा, "अब मैं शरद पवार और सुप्रिया सुले से मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए आग्रह करता हूं। पवार साहब को कुछ महत्वपूर्ण प्रभार दिए जा सकते हैं और अपने असीम ज्ञान और अनुभव के साथ वे सरकार और देश को मजबूत बनाने में योगदान दे सकते हैं।"

इसे भी पढ़ें :

थोड़ी ही देर में NCP चुनेगी विधायक दल का नेता, अजीत पवार और बागियों की हो सकती है पार्टी से छुट्टी

महाराष्ट्र में नयी सरकार : किसने किसको क्या कहा...!

अठावले का यह बयान महाराष्ट्र में पवार के भतीजे अजीत पवार के भाजपा की अगुवाई वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री बनने के कुछ घंटे बाद आया है। देवेंद्र फडणवीस ने आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में और अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

अठावले ने मीडियाकर्मियों से कहा, "यह भाजपा के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार नहीं होने वाली शिवसेना के लिए एक बड़ा झटका और सबक है.. यहां तक जिस गति से भाजपा ने आज राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाई, उसे देखकर मैं भी हैरान हुआ, लेकिन मुझे इसकी उम्मीद थी।"