प्रधानमंत्री मोदी और शाह ने फड़णवीस एवं अजीत पवार को इस अंदाज में दी बधाई

डिजाइन फोटो - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार को महाराष्ट्र के क्रमश: मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर शनिवार को बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार को महाराष्ट्र के क्रमश: मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई । मुझे विश्वास है कि ये दोनों महाराष्ट्र के उज्जवल भविष्य के लिये काम करेंगे । ''


गौरतलब है कि महाराष्ट्र की राजनीति में शनिवार को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फड़णवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। देवेंद्र फडणवीस के साथ शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

इससे पहले शरद पवार की पार्टी राकांपा, शिवसेना और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने को लेकर लम्बी वार्ता हुई थी और गठबंधन सरकार बनाने का फैसला भी हुआ था ।

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘ देवेन्द्र फड़णवीस जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अजीत पवार जी को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई।''


उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे विश्वास है कि यह सरकार महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के प्रति निरंतर कटिबद्ध रहेगी और प्रदेश में प्रगति के नये मापदंड स्थापित करेगी।'' भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी फड़णवीस और अजित पवार को बधाई दी।


उन्होंने ट्वीट किया,“मैं देवेन्द्र फड़णवीस जी और अजीत पवार जी को महाराष्ट्र के क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई देता हूं। मुझे यकीन है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में यह सरकार महाराष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।”

इसे भी पढ़ें :

महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, फडणवीस फिर बने CM, अजित पवार डिप्टी सीएम

इस नेता के आगे फेल हो गए भारतीय राजनीति के तथाकथित ‘चाणक्य’

Advertisement
Back to Top