JMM ने जारी की चौथी सूची, पौलुस सुरीन का कटा टिकट

पॉलुश सुरीन (फाइल फोटो)  - Sakshi Samachar

रांची : झारखंड में चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने राज्य विधानसभा के लिए अपनी चौथी सूची जारी की, जिसमें तीन उम्मीदवारों के नाम शामिल है। मुख्य रूप से जुगसलाई सीट से मंगल कालिंदी, तोरपा से सुदीप गुड़िया और चक्रधरपुर से सुखराम उरांव को टिकट दिया गया है।

झामुमो ने तोरपा से बगावती तेवर वाले अपने विधायक पौलुस सुरीन का टिकट काट दिया। झामुमो ने आज विधानसभा चुनावों के लिए तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की जिसमें खूंटी के तोरपा से पौलुस सुरीन का टिकट काट कर सुदीप गुड़िया को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।

पौलुस सुरीन ने इस वर्ष हुए लोकसभा चुनावों के दौरान बगावती रुख दिखाया था और कांग्रेस -झामुमो के गठबंधन में खूंटी लोकसभा सीट कांग्रेस को दिये जाने का विरोध किया था तथा पार्टी के नेतृत्व के इस फैसले पर सवाल उठाये थे। उस दौरान उन्होंने यहां तक धमकी दे दी थी कि यदि झामुमो नेतृत्व ने अपना निर्णय नहीं बदला तो वह निर्दलीय खूंटी से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :

झारखंड में छोटे दलों की बड़ी योजना, ऐसे करेंगे अपनी-अपनी जोर आजमाइश

झारखंड विस चुनाव : पहले चरण में 13 सीटों के लिए अधिसूचना जारी, पहले दिन कोई नामांकन नहीं

झामुमो ने आज जारी उम्मीदवारों की सूची में उनका टिकट काट कर उन्हें एक तरह से उनका कद बताने का काम किया है। झामुमो ने अब तक अपने कुल 21 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

महागठबंधन के समझौते के अनुसार राज्य विधानसभा की कुल 81 सीटों में से झामुमो को 43, कांग्रेस को 31 और राजद को सात सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने हैं। राज्य में 30 नवंबर से प्रारंभ होकर 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होने हैं और मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

Advertisement
Back to Top