रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों का ऐलान करते हुए यह ऐलान कर दिया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी यहां चुनाव प्रचार करने के लिए नहीं आने वाली हैं। हालांकि प्रचारकों की ये पहली सूची बताई जा रही है। अगर जरूरत पड़ी तो स्टार प्रचारकों की चार आगे आने वाली लिस्ट में उन्हें शामिल किया जा सकता है।

प्रियंका गांधी झारखंड में होने वाले विधानसभा के पहले चरण के चुनाव में चुनाव प्रचार नहीं करने वाली हैं। प्रियंका जैसे लोकप्रिय चेहरे की अनुपस्थिति ने पार्टी और उसकी झारखंड इकाई के भीतर हलचल जैसी स्थिति देखी जा रही है।

हालांकि, हरियाणा व महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में अपने प्रयासों को लेकर आलोचना के बाद कांग्रेस ने झारखंड में नवंबर के अंत में होने वाले चुनावों में बड़े स्तर पर प्रचार का फैसला किया है।

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची बृहस्पतिवार को जारी कर दी जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम शामिल हैं। इस सूची में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम नहीं है।

इसे भी पढ़ें :

झारखंड में रघुबर दास पर भरोसा नहीं, मोदी-शाह होंगे चुनाव प्रचार के लीडर

भाजपा नेताओं पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- इकोनॉमी सुधारें, कॉमेडी सर्कस न चलाएं

कांग्रेस के अन्य स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अधीर रंजन चौधरी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं।

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच 5 चरणों में मतदान होगा। नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे। पिछली बार भी राज्य में पांच चरण में मतदान हुआ था। 81 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2020 को खत्म हो रहा है।