रांची : ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने एक तरह से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया है।

भाजपा की 53 प्रत्याशियों की सूची जारी होने से पहले 17 सीट पर अपना प्रत्याशी उतारने की बात करने वाले सुदेश महतो ने गुरुवार को कहा कि उनकी दावेदारी 26 सीटों पर है। इन सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की उनकी तैयारी है। हालांकि, सुदेश महतो ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह किन 26 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

केंद्र सरकार में भाजपा की भागीदार बनी लोजपा ने झारखंड में 50 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया है। झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होना है. नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे।

इससे पहले झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप बलमुचु सुदेश महतो की पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) में शामिल हो गए।

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने पार्टी में उनका स्वागत किया। प्रदीप बलमुचु को आजसू पार्टी पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बना सकती है।

इसे भी पढ़ें

झारखंड चुनाव : भाजपा ने 52 उम्मीदवारों की सूची की जारी, कई विधायकों के कटे टिकट

Lok Sabha Elections 2019 : झारखंड में AJSU के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी भाजपा

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री बलमुचु ने मंगलवार देर रात आजसू अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो से मुलाकात की थी़ दोनों नेताओं के बीच भावी रणनीति पर चर्चा हुई थी।

बलमुचु ने कहा था कि उन्होंने आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के साथ झारखंड की राजनीति पर चर्चा की। उन्होंने इस बात के भी संकेत दिये थे कि वह आजसू में शामिल हो सकते हैं।